यू० टी० आई० पेंशन योजना के तहत आच्छादित के० वाई० सी० उपलब्ध कराने हेतु कैम्प आयोजन

Share This Post

यू० टी० आई० पेंशन योजना के तहत आच्छादित के० वाई० सी० उपलब्ध कराने हेतु कैम्प आयोजन

यू०टी०आई० एसेट मैनेजमेंट कम्पनी लिमिटेड के पत्रांक 211 दिनांक 24.08.20122 एवं निदेशक (प्रा०शि०), शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के पत्रांक 1201 दिनांक 19.10.2022 में प्राप्त निदेश के आलोक में अंकित करना है कि माह सितम्बर 2020 के पूर्व यूटी०आई० एकाउन्ट में शिक्षक अंशदान एवं सरकारी अंशदान की राशि कटौती जो की गई है। वह भारतीय प्रतिभूती और विनियम बोर्ड (SEBI) के द्वारा के०वाई०सी० को अनिवार्य कर दिया है जिसके कारण अधिकांश नियोजित शिक्षकों के यू०टी०आई० पेंशन योजना में उनके फोलियो में यूनिटों का आवंटन नहीं हो पा रहा है। सेबी के निदेशानुसार किसी भी प्रकार का लेनदेन के०वाई०सी० के उपरान्त ही किया जा सकेगा। इस कार्य के लिए यू०टी०आई० द्वारा Density IT Services PVT Ltd’ को प्राधिकृत किया गया है। यह एजेंसी प्रत्येक प्रखण्ड में इस योजना के तहत आच्छादित शिक्षकों से संपर्क कर के०वाई०सी० प्रक्रिया पूरी करने में मदद करेगी। प्रखण्डवार कैम्प आयोजन की विवरणी इस पत्र के साथ संलग्न कर भेजी जा रही है।

See also  Teachers Master Data PDF Format

उक्त कैम्प में शिक्षकों द्वारा उनके संबंधित अभिलेख (हाल का फोटो, PAN कार्ड, आधार की मूल एवं छायाप्रति-2 प्रति में) के साथ उपस्थित होगें एवं उक्त के०वाई०सी० प्राप्त करने के लिए यू०टी०आई० म्यूचुअल फन्ड के प्रतिनिधि श्री प्रशांत कुमार एवं श्री रजनीश कुमार एवं अन्य उपस्थित रहेगें।

अतः आप सभी प्रखण्डवार कैम्प आयोजन की तिथि को आच्छादित शिक्षकों को वर्णित कागजात के साथ प्रखण्ड संसाधन केन्द्र पर उपस्थित होकर के०वाई०सी० प्रक्रिया पूरी करने हेतु निदेशित करते हुए यू०टी०आई० म्यूचुअल फन्ड के प्रतिनिधि को उक्त कार्य में सहयोग करेंगें।

Get TET/CTET and All Teaching Exams Complete PDF Notes • Call/WhatsApp : +91 7631314948

 

See also  नवनियुक्त शिक्षकों को जमा करना होगा समस्त शैक्षणिक प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र
Download Related Departmental Letter
जिला शिक्षा पदाधिकारी सिवान Download
जिला शिक्षा पदाधिकारी नालंदा  Download
Other Dept. Letter Download
Watch Related Video





Share This Post