Crash Course for Dakshta Exam 2023

Crash Course For Dakshta Exam 2023
Share This Post

दक्षता परीक्षा हेतु नवीनतम पाठ्यक्रम पर आधारित क्रैश कोर्स

अगर आप भी मार्च 2023 में आयोजित होने वाले बिहार शिक्षक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं तो आप अपनी परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए नवीनतम पाठ्यक्रम पर आधारित क्रैश कोर्स प्राप्त कर सकते हैं। इस क्रैश कोर्स को आप पीडीएफ या प्रिंटेड किसी भी रूप में प्राप्त कर पाएंगे। 
क्या होता है क्रैश कोर्स: क्रैश कोर्स किसी भी परीक्षा की तैयारी कम समय में पूरा करने का एक माध्यम होता है जो पाठ्यक्रम के गहन अध्ययन के बाद सफलतापूर्वक तैयार किया जाता है। इस क्रैश कोर्स को आप पीडीएफ या प्रिंटेड किसी भी रूप में प्राप्त कर सके कर पाएंगे। दक्षता परीक्षा के क्रैश कोर्स में भी हमने पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों के Solution उपलब्ध कराएं हैं। और दक्षता परीक्षा के नवीनतम पाठ्यक्रम पर आधारित 100-100 प्रश्नों के 5 Set उपलब्ध कराए हैं। प्रत्येक क्वेश्चन के उत्तर अतिरिक्त व्याख्या के साथ आप प्राप्त कर पाएंगे। इस 500 प्रश्नों के समूह में एक-एक प्रश्न  काफी सोच समझकर ऐड किए गए हैं जो आपकी तैयारी के लिए पर्याप्त है। साथ ही साथ हम आपको ओएमआर शीट भी उपलब्ध कराएंगे जिस पर आप ठीक परीक्षा की तरह प्रयास कर पाएंगे।

See also  Download Secondary School Urdu Teacher Dakshta Notes 2023

Get Dakshta Exam Notes: नियोजित शिक्षक दक्षता परीक्षा के सभी विषयों के Complete PDF/Printed Notes प्राप्त करने के लिए +91 7631314948 पर Call/Whatsapp करें।
Exam Name नियोजित शिक्षक दक्षता परीक्षा
Organizer SCERT Bihar
Content include Crash Course
Material Type PDF/Printed
Exam Date March 2023
Medium Hindi/Urdu
Total Question 900 Objective Question
Content Include
  1. 5 Set of Top Selected Question
  2. Previous Year Solution
  3. OMR Sheet
Pages A4 size 100 page
How to Get Crash Course Call/Whatsapp on 7631314948
You also Get
Dakshta Exam PDF Topic wise Notes
Dakshta Videos Mock Test

Crash Course for Dakshta Exam 2023

दोस्तों शिक्षक दक्षता परीक्षा की तैयारी अभ्यर्थियों के लिए एक चुनौती बनी हुई है। क्योंकि इस समय उनके लिए अध्ययन सामग्री एकत्रित करना काफी कठिन हो गया है। एनसीईआरटी द्वारा भी परीक्षा की तैयारी को लेकर के उचित मार्गदर्शन का अभाव है। ऐसे समय में दक्षता परीक्षा अभ्यर्थियों के लिए दक्षता परीक्षा की तैयारी करना एक बड़ी समस्या है। चुके दक्षता परीक्षा का आयोजन एक लंबे समय के बाद हो रहा है और इसके बाद भविष्य में इसके आयोजन की संभावना भी नहीं है इसीलिए सभी शिक्षकों का दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण हो पाना उनके लिए एक बेहतर विकल्प बन जाएगा। आपकी आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए आपके परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए हम तरह-तरह के अध्ययन सामग्री एकत्रित करके आपको सहयोग प्रदान कर रहे हैं। आप हमारे पीडीएफ और प्रिंटेड नोट्स आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और घर बैठे अपनी परीक्षा की तैयारी स्वयं के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपके प्रति Question कन्फ्यूजन का हम वीडियो Solution उपलब्ध कराते हैं जो आपकी तैयारी को एक बेहतर दिशा देते हैं। हमने अध्ययन सामग्री में एससीईआरटी द्वारा जारी नवीनतम पाठ्यक्रम को ध्यान में रखा है साथ ही साथ पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों का भी गहन अध्ययन क्या है।

See also  Build Your Own Website with Free Web Hosting
Dakshta Exam Crash Course कैसे प्राप्त करें

दोस्तों हमारे द्वारा दक्षता परीक्षा Crash Course हेतु दो प्रकार के नोट्स उपलब्ध कराए जाते हैं। एक पीडीएफ नोट्स होते हैं जो आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए WhatsApp पर भेज दिए जाते हैं। दूसरे प्रिंटेड नोट्स होते हैं जो आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए Postal Address पर भेजे जाते हैं। अगर आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको हमसे संपर्क करना होगा। हमारा संपर्क सूत्र है +91 76 3131 4948

आप मेरे इस नंबर पर किसी भी समय कॉल व्हाट्सएप कर सकते हैं।
प्रिंटेड नोट्स Address पर भेजने के लिए हम आपसे पिन कोड, मोबाइल नंबर सहित आपके Postal Address मांगे जाएंगे। आपके आदेश के उपरांत यह नोट प्रिंट करके भारतीय डाक द्वारा आपको Speed Post कर दिया जाएगा। और प्राप्ति रसीद Consignment Tracking हेतु आपको भेज दिया जाएगा।Printed Notes आपको 2 से 3 दिन में प्राप्त हो जाएगा।

See also  Download High School/+2 Teacher & Librarian Dakshta Exam Application Format


Share This Post