चहक प्रोग्राम के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का होगा आयोजन

चहक प्रोग्राम के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का होगा आयोजन
Share This Post

चहक प्रोग्राम के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का होगा आयोजन

बुनियादी साक्षरता एवं संख्याज्ञान के अन्तर्गत चल रहे राज्य स्तरीय स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम (चहक) के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी मुजफ्फरपुर ने प्रधानाध्यापक / प्रभारी प्रधानाध्यापक, उत्क्रमित मध्य विद्यालय / मध्य विद्यालय / प्राथमिक विद्यालय, मुजपफरपुर को आदेश दिया है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी मुजफ्फरपुर ने बुनियादी साक्षरता एवं संख्याज्ञान के अन्तर्गत चल रहे राज्य स्तरीय स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम (चहक) के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में निदेशित किया है कि दिनांक 30.11.2022 को राज्य स्तरीय स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम (चहक) की सामुदायिक जागरूकता एवं भागीदारी को प्रोत्साहित व सुनिश्चित करने के लिए जिला में स्कूल स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाना हैं। उक्त कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु यह आवश्यक होगा कि बच्चों एवं समुदाय को इस कार्यक्रम के प्रति जागरूक किया जाय। जिसके लिए दिनांक 30.11. 2022 को पूर्वाह्न 9:00 बजें सभी विद्यालयों से एक प्रभात फेरी निकाली जाए, जिसका विषय चहक एवं बुनियादी शिक्षा को सफल बनाने से संबंधित होगा। प्रभात फेरी के सम्पन्न के पूर्व सामुदायिक बाल सभा का आयोजन किया जाए, जिसमे चहक की सफलता के लिए तैयार किये गए नाटक का मंचन किया जाएगा, जिसके माध्यम से चहक के संदर्भ में समुदाय को जागरूक किया जाएगा।
उक्त कार्यक्रम के आयोजन तथा अनुश्रवण की सम्पूर्ण जिम्मेवारी उस विद्यालय के प्रधान या प्रभारी की होगी। नाटक का मंचन उस विद्यालय के उच्चत्तम वर्ग के विद्यार्थियों के द्वारा किया जाएगा, जिसकी तैयारी उस कक्षा के वर्ग शिक्षक द्वारा करवायी जाएगी।

See also  अनुकम्पा क्या है, अनुकम्पा हेतु पात्रता और शर्तें
You also Get
All Exams Rule & Update Teacher’s Rule & Update
Download All Dept. Letter Teacher Niyojan Rule & Update
Download Related Departmental Letter
कार्यालय जिला शिक्षा पदाधिकारी मुजफ्फरपुर Download
Other Dept. Letter Download
Watch Related Video

Share This Post